moving

" India's First Live Media Consultancy and Placement on Facebook for Media Jobs.Be there with your Query."

सावधान! राज्य सभा टीवी में जॉब के लिए चल रहा फेक जॉब रैकेट...

एक तरफ जहां सरकार फेक न्यूज से निपटने के चलते विवादों में आ गई हैवहीं राज्य सभा टीवी के लिए एक फेक जॉब रैकेट की बात सामने आयी है। एक एसएमएस घूम रहा हैजिसमें ट्रेनी की जॉब के लिए 30,000 रुपए तक की सैलरी ऑफर की जा रही है। राज्य सभा टीवी के नए एडिटर-इन-चीफ बने राहुल महाजन ने इस एसएमएस को बोगस करार दिया है।

सबसे पहले वो एसएमएस पढ़िए ताकि आप खुद को और अपने दोस्तों को इस फर्जी जॉब रैकेट से बचा सकें- ''opening in Rajyasabha tv for trainee. stipend is 30,000 RS/month.
_eligibility: candidate should have command over english (essential).  _should be comfortable with writing English news. should have knowledge of current affairs. 
-interesting candidates send their updated CV at 'Chitra_yamini@yahoo.co.in' by 2 PM today (time is imp) 
students who have interest in guest coordination n assignment (research etc.) can also send their CV. mark post u r applying for at the top of CV.''

इस एसएमएस की भाषा कुछ ऐसी थी कि समाचार4मीडिया को कुछ संदेह हुआ। एसएमएस में लिखा हुआ है कि आज ही बजे तक सीवी भेजेंऔर सीवी मंगाए भी एक निजी मेल आईडी पर थे। तो हमने इसकी पड़ताल कीजब राज्यसभा टीवी की वेबसाइट पर ऐसा कोई जॉब नोटिफिकेशन नहीं दिखा तो हमने राज्य सभा टीवी के एडिटर-इन-चीफ राहुल महाजन से इस मामले में सही जानकारी मांगी।

राहुल महाजन तो इस एसएमएस के बारे में जानकर चौंक ही गएबोले 'राज्य सभा टीवी में कोई भी जॉब होगी तो वेबसाइट पर आएगीये बोगस एसएमएस है।उन्होंने ऐसे फेक मैसेजों से सभी युवाओं और मीडिया वालों को सावधान रहने की ताकीद की है। उम्मीद है कि आगे से ऐसे किसी भी जॉब एसएमएस की जांच आप लोग सम्बंधित मीडिया हाउस से पहले करेंगे। लेकिन इस मामले में जांच की भी जरूरत है कि कौन ये सब कर रहा हैऔर इसके जरिए वो कैसे फर्जीवाड़े को आगे अंजाम देने की सोच रहा है।

Source-Samachar4media

No comments:

Post a Comment

Required Anchor

Vacancies at   Channeliam.com #⃣   FCP Editor cum Cameraman (Freshers) #⃣   Anchor cum Sub Editor English   #⃣   Sr. Sub Editor Engl...